मरने के बाद ही सामने आ पाएगा आमिर खान का ये काम

0

Aamir khan will write autobiography but reveal it after his death

आमिर ख़ान अपने प्रोडक्शन की फ़िल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के प्रमोशन में व्यस्त हो गए हैं। आमिर जल्द ही इंडस्ट्री में अपने तीस साल के सफर को भी पूरा कर लेंगे। वे मानते हैं कि वह सुपरस्टार बने हैं तो इसमें पूरा श्रेय उनकी फ़िल्मों का रहा है क्योंकि स्टार फिल्मों से बड़ा नहीं होता है।

वे अपनी आॅटोबायोग्राफी लिखना चाहते हैं? पूछे जाने पर आमिर ने कहा “हां, बिल्कुल मैं जरूर लिखना चाहूंगा। मैं काफी पसंद करता हूं इसे लिखना। मेरी चाहत भी है कि अपनी ज़िंदगी में बिताये हर पल को मैं अपनी आत्मकथा में लिखूं। लेकिन, इतना तय है कि जब तक मैं ज़िंदा रहूंगा, वह रिलीज़ नहीं होगी। मैं अपने वकील को उसे देकर जाऊंगा। मेरे जीते जी मैं उसे लिख कर सील कर दूंगा, तभी मैं अपनी आत्मकथा के साथ न्याय कर पाऊंगा और हकीकत लिख पाऊंगा।”

वो आगे कहते हैं ” मैं इतना जरूर कह सकता हूं कि मेरी आत्मकथा के साथ मैं पूरी ईमानदारी बरतूंगा। जिस वक्त उस किताब का प्रकाशन हो, मैं उस दौरान मौजूद नहीं रहना चाहूंगा। हालांकि, यह पूछे जाने पर कि क्या उन पर कभी बायोपिक बननी चाहिए, तो आमिर कहते हैं कि मेरी ज़िंदगी में ऐसा कुछ नहीं है, जो दिलचस्प हो। मेरी ज़िंदगी बोरिंग रही है और लोगों को इसमें दिलचस्पी नहीं होगी।” आमिर को हालांकि लगता है कि 50 या 100 साल के बाद उन पर बायोपिक बने तो अच्छा होगा।

यह पूछे जाने पर कि वह किस शख्सियत की बायोपिक का हिस्सा बनना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में आमिर कहते हैं कि-“राज कपूर। उनकी बायोपिक देखने और करने की मेरी चाहत है। चूंकि उनकी जर्नी पूरी तरह से इंटरेस्टिंग भी है और काफी इंस्पायरिंग भी। मैं उनकी कहानी जरूर एक बार देखना चाहूंगा।”

आमिर अपनी बातचीत में हमेशा मृत्यु का ज़िक्र जरूर करते हैं। यह पूछे जाने पर कि मृत्यु को लेकर वह हमेशा बातें क्यों करते हैं? आमिर कहते हैं, क्योंकि मेरा मानना है कि मृत्यु एक सत्य है और मैं प्रैक्टिकल आदमी हूं। इसमें पूरी तरह विश्वास करता हूं।

आमिर की फ़िल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ 19 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म में ‘दंगल’ गर्ल जायरा वसीम अहम किरदार निभा रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.