‘पद्मवती’ का विरोध जारी, क्या 1 दिसंबर को हो पाएगी रिलीज

0
  • Padmavati release date 1 December

‘पद्मावती’ (Padmavati) फिल्म का विरोध जारी है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन वाली दीपिका पादूकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर यह फिल्म शुरू से विवादों में है। हम यहां बताएंगे फिल्म से जुड़े अब तक के बड़े विवाद-

राजपूत समाज फिल्म के खिलाफ है। हालांकि उन्हें फिल्म की पूरी कहानी पढ़ा दी गई है, बावजूद इसके वे मान कर चल रहे हैं कि फिल्म में रानी पद्मावती (Padmavati) का गलत चित्रण हुआ है। सारा विवाद रानी पद्मावती और अल्लाउद्दीन खिलजी के प्रसंगों को लेकर है।

  • जनवरी 2017: जयपुर के जयगढ़ किले में शूटिंग चल रही थी, तभी वहां बड़ी संख्या में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने धावा बोल दिया। निर्माता संजय लीला भंसाली से मारपीट की गई। शूटिंग का सामान इधर-उधर फेंक दिया गया। आधे घंटे तक हंगामा चला। भंसाली शूटिंग बंद कर मुंबई लौट आए।
  • मार्च 2017: इस बार महाराष्ट्र के कोल्हापुर के मसई पठार इलाके में लगे ‘पद्मावती’ के सेट पर आग लगा दी गई, जिसमें पूरा सेट जलकर खाक हो गया। हमला करने वालों ने सबसे पहले सेट पर तोड़-फोड़ की और उसके बाद पेट्रोल बम का इस्तेमाल कर सेट पर आग लगा दी।
  • सितंबर 2017: इस समय तक फिल्म का पहला ट्रेलर जारी हो चुका था। फिल्म प्रेमियों ने इसे हाथों हाथ लिया, लेकिन इस मौके पर भी करणी सेना ने विरोध किया। जयपुर में फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए गए और नारेबाजी की गई।
  • अक्टूबर 2017: फिल्म के ट्रेलर से प्रभावित होकर सूरत के मॉल में ‘पद्मावती’ की खूबसूरत रंगोली बनाई। करीब 48 घंटे की कडी मेहनत के बाद रंगोली बनकर तैयार हो पाई थी। लेकिन इस फिल्म का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने रंगोली को बिगाड़ दिया।
  • नवंबर 2017: श्री राजपूत करणी सेना सहित विभिन्न राजपूत संगठनों ने फिल्म का प्रदर्शन किसी भी हालत में नहीं होने की चेतावनी दी है। करणी सेना का कहना है कि विरोध के लिए वह किसी भी स्थिति तक जाने को तैयार नहीं है।

सियासत भी शुरू

1. फिल्म को लेकर भाजपा की फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी खुला खत लिख चुकी हैं। उमा का कहना है, मैं सोचने की आजादी का सम्मान करती हूं, लेकिन अभिव्यक्ति में कहीं तो एक सीमा होती है। आप बहन को पत्नी और पत्नी को बहन अभिव्यक्त नहीं कर सकते।

2. उज्जैन से भाजपा सांसद चिंतामणि मालवीय ने भी फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध किया है। उन्होंने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा, मैं इस फिल्म का बहिष्कार करता हूं और शुभचिंतकों से अनुरोध करता हूं कि वे भी यह फिल्म न देखें। भंसाली जैसे लोगों को कोई और भाषा समझ नहीं आती। जिन फिल्मकारों के घरों की स्त्रियां रोज अपने शौहर बदलती हैं वे क्या जानें जौहर क्या होता है।

Tags: Padmavati, Padmavati release date, ghoomar song, Sanjay leela Bhansali, Dipika Padukon, India news, पद्मावती ,#topnews bollywood entertainment hindi news, satpuravani

http://www.satpuravani.com/%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%b2%e0%a4%be-%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a4%ae%e0%a4%a3-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%b0%e0%a5%81%e0%a4%a3%e0%a4%besarkar/

Leave A Reply

Your email address will not be published.