शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, FTII का अंतरिम अध्यक्ष बनने को तैयार था

पुणे: भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि वह भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अंतरिम अध्यक्ष का पद स्वीकार करने के लिए तैयार थे और विरोध कर रहे छात्रों के साथ गतिरोध समाप्त करने के लिए उन्होंने संस्थान के वर्तमान अध्यक्ष गजेंद्र चौहान से पद छोड़ने का आग्रह किया था।

इस प्रतिष्ठित फिल्म संस्थान के अध्यक्ष के रूप में चौहान की नियुक्ति का छात्रों द्वारा किए गए विरोध का उल्लेख करते हुए दिग्गज फिल्म अभिनेता ने कहा कि वह संस्थान के ‘अंतरिम अध्यक्ष’ पद को स्वीकार करने के लिए राजी थे और यहां तक कि इस बाबत उन्होंने एक उचित पत्र की मांग की थी।

एफटीटीआई के पूर्व छात्र का बयान
एफटीआईआई के पूर्व छात्र ने कहा, उस समय (विरोध के दौरान) राहुल गांधी, नगमा और राज बब्बर जैसे कांग्रेस नेताओं ने एफटीटीआई का दौरा किया और राष्ट्रीय प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। इसलिए हमारे कुछ नेताओं को लगा कि हस्तक्षेप करना उचित नहीं लगा और सरकार के लिए यह प्रतिष्ठा का विषय बन गया।

गजेंद्र से किया इस्तीफा देने का अनुरोध
उन्होंने कहा, मैंने गतिरोध खत्म करने के लिए गजेंद्र चौहान से इस्तीफा देने का अनुरोध किया, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पूरा मुद्दा भ्रम की स्थिति में पहुंच गया। एफटीआईआई के निदेशक प्रशांत पथराबे की शिकायत पर पिछले वर्ष अगस्त में आधी रात को छात्रों को गिरफ्तार करने की पुलिस की कार्रवाई की भी सिन्हा ने निंदा की।

Comments are closed.