यह है यूट्यूब का सबसे ज्यादा डिसलाइक किया गया वीडियो

0

मल्टीमीडिया डेस्क। यूट्यूब पर कई वीडियोज अपलोड होते हैं। कुछ वीडियो देखकर आप खुश हो जाते हैं तो कुछ वीडियो को देखकर लगता है कि इसे आखिर क्यों बनाया गया है। लेकिन किसी सेलिब्रिटी का वीडियो हो और उसे लोग नापसंद करें तो यह बात एकदम हजम नहीं होती। लेकिन कुछ ऐसा हुआ है जानेमाने पॉप सिंगर जस्टिन बीबर के साथ।

जस्टिन बीबर का सबसे लोकप्रिया गाना ‘बेबी’ यूट्यूब पर सबसे ज्यादा डिसलाइक किया वीडियो है। यानी यही वह यूट्यूब वीडियो है जिसे जितने लोगों ने पसंद नहीं किया है उससे ज्यादा लोगों ने नापसंद किया है। यह बात जानकर जरूर आश्चर्य होगा क्योंकि यह गाना बीबर के करियर के सबसे हिट गानों में से है।

बीबर के इस गाने पर 1.86 अरब से ज्यादा व्यूज और 86 लाख लाइक्स हैं, मगर जानकर हैरानी होगी कि लाइक से ज्यादा इस वीडियो पर डिसलाइक हैं। इस गाने को करीब 88 लाख लोगों ने डिसलाइक किया है।

जस्टिन के इस वीडियो को जनवरी 2010 में रिलीज किया गया। इसे यूट्यूब पर 19 फरवरी, 2010 को अपलोड किया गया। यह गाना बीबर के डेब्यू एल्बम ‘माय वर्ल्ड 2.0’ का है। ‘बेबी’ ने उन्‍हें रातों-रात स्‍टार बना दिया तब वह 15 साल के थे।

जस्टिन के वीडियो को इतने डिसलाइक मिलने की वजह है उनका खराब व्यवहार। इसमें कोई शक नहीं कि बीबर के दुनियाभर में लॉयल फैन्स है जो कि उनके संगीत को खरीदने के लिए उत्सुक रहते हैं, भले ही उनकी पर्सनल लाइफ में कुछ भी हुआ हो लेकिन बहुत लोग ऐसे भी हैं जो कि उनके बुरे व्यवहार और सनक को कभी डिफेंड नहीं करते और उनकी ऑनलाइन आलोचना करते हैं और उनके वीडियोज को डिसलाइक करते हैं।

मां ने किया था पहला वीडियो अपलोड

पॉप म्यूजिक में इतनी कम उम्र में इन बुलंदियों पर पहुंचने वाला पहला सितारा शायद बीबर ही होंगे। ग्रैमी अवॉर्ड विनर बीबर की शुरुआत सिर्फ एक यूट्यूब वीडियो से हुई थी जिसे उनकी मां पैटी मैलेटी ने ऐसे ही यूट्यूब पर अपलोड कर दिया था। 13 साल के जस्टिन बीबर का यह वीडियो उस समय इंटरनेट पर कुछ ऐसा छाया कि हर कोई उनका दीवाना हो गया।

जस्टिन को गाने का शौक था और वह अक्‍सर गाना गाते रहते थे। ऐसे में एक दिन उनकी मां ने जस्टिन का यूं ही गाया एक गाने का वीडियो बनाया और यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। उस समय बिजनेसमैन स्कूटर ब्रॉन कुछ नए सिंगिंग टैलेंट की खोज में यूट्यूब के वीडियो खंगाल रहे थे और तभी उन्होंने जस्टिन का वह वीडियो सुना। जस्टिन को सुनने के बाद स्कूटर ब्रॉन उनकी खोज में निकल गए और आखिरकार उन्होंने जस्टिन को ढूंढ ही निकाला।

सबसे ज्यादा नापसंद किए यूट्यूब वीडियो में ये भी हैं शामिल

बेबी

जस्टिन बीबर के सांग ‘बेबी’ को करीब 1.8 अरब व्यूज मिले है साथ ही इन वीडियो को 88 लाख यूजर ने डिसलाइक कर नापसंद किया है।

कॉल ऑफ ड्यूटी

कॉल ऑफ ड्यूटी इनफाइनाइट वारफेयर रिवील के ट्रेलर को करीब 4 करोड़ व्यूज मिले है साथ ही 36 लाख यूजर ने डिसलाइक कर अपनी नाराजगी जताई।

फ्राइडे

रिबेका ब्लैक का गाना फ्राइडे को 11.7 करोड़ व्यूज मिले और 31 लाख डिसलाइक भी मिले।

कोरतांदो ओ बोताओ दो यूट्यूब

इस वीडियो को 2.5 करोड़ से ज्यादा व्यूज के साथ 24 लाख यूजर ने नापसंद करते हुए डिसलाइक किया है.

गंगनम स्टाइल

साई का गंगनम स्टाइल को 3 अरब व्यूज के साथ 20 लाख डिसलाइक भी मिले है।

माशा एंड द बीयर

माशा एंड द बीयर वीडियो को अब तक करीब 2.8 अरब से ज्यादा व्यूज मिल चुके है। साथ ही 17 लाख यूजर ने डिसलाइक किया है।

स्वेटशर्ट

स्वेटशर्ट जो जैकब सारटोरियस का है उसे अब तक करीब 4.8 करोड़ व्यूज और 19 लाख से ज्यादा डिसलाइक मिल चुके है।

रेकिंग बॉल

मिली सायरस का गीत रैंकिंग बॉल को अब तक 93.3 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके है। 14.4 लाख से ज्यादा डिसलाइक क्लिक हुए हैं।

अनाकोंडा

निकी मिनाज का अनाकोंडा को अब तक करीब 74 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके है। इस वीडियो को 14.3 लाख से ज्यादा डिसलाइक मिल चुके है।

वी कांट स्टॉप

मिली सायरस का वी कांट स्टॉप गीत को 98 करोड़ व्यूज मिले और 13.2 लाख डिसलाइक मिल चुके है।

सॉरी

जस्टिन बीबर का सॉरी गीत को अब तक 2.8 अरब व्यूज के अलावा 12.9 लाख डिसलाइक मिल चुके है।

व्हील्स ऑन द बस

इस वीडियो को अब तक 2 अरब व्यूज मिल चुके है साथ ही 12 लाख डिसलाइक भी मिल चुके है।

घोस्टबस्टर का ट्रेलर

घोस्टबस्टर के ट्रेलर को 4.4 करोड़ व्यूज के साथ 10 लाख डिसलाइक भी यूजर ने दिए है।

बॉयफ्रेंड

जस्टिन बीबर के गाने बॉयफ्रेंड के वीडियो को अब तक करीब 70.1 करोड से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। 9.5 लाख यूजर्स ने इस वीडियो को नापसंद करते हुए डिसलाइक किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.