पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हम फुलप्रूफ सुरक्षा देंगे, खेलना है या नहीं, यह उन्हें तय करना है : बीसीसीआई

bcciनयी दिल्ली : बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी टीम को फुलप्रूफ सुरक्षा देने का आश्वासन दिया जबकि कल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापिस लेने की धमकी दी थी.

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान द्वारा बीसीसीआई और भारत सरकार से लिखित आश्वासन मांगे जाने के बारे में पूछने पर बोर्ड के सीनियर अधिकारी और आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि आठ मार्च से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में पाकिस्तान समेत सभी टीमों को फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी.

शुक्ला ने आज कहा ,‘‘ जहां तक बीसीसीआई का सवाल है, पाकिस्तान को फुलप्रूफ सुरक्षा दी जायेगी. उन्हें सुरक्षा इंतजामात को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. अब फैसला पीसीबी को लेना है कि वे आना चाहते हैं या नहीं. वे आईसीसी के प्रति जवाबदेह हैं. पीसीबी को इस मसले पर फैसला लेना है लेकिन हम उनके खिलाड़ियों को फुलप्रूफ सुरक्षा देंगे.” पीसीबी द्वारा भारत सरकार से लिखित आश्वासन मांगे जाने के बारे में शुक्ला ने कहा ,‘‘ हम सरकार की ओर से कैसे बोल सकते हैं.”

भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले मैच पर संकट के बादल मंडरा गये हैं. हिमाचल के पूर्व सैनिक जनवरी में पठानकोट पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर इस मैच का विरोध कर रहे हैं.

बीसीसीआई सचिव और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने कल हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मुलाकात के बाद कहा था कि उन्हें मैच धर्मशाला में होने की उम्मीद है. शुक्ला ने कहा ,‘‘ मैंने हिमाचल के मुख्यमंत्री से बात की है और उन्होंने सभी जरुरी इंतजाम करने का वादा किया है.” पूर्व सैनिकों के विरोध के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ हमारी सहानुभूति उनके साथ है और यही वजह है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय मैचों पर हमने कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन यह विश्व कप है. अब वेन्यू बदलना भी आसान नहीं होगा.”

Comments are closed.