रोजर फेडरर ने रचा इतिहास, 300 ग्रैंड स्लैम मैच जीतने वाले बने पहले खिलाड़ी

Roger-Federerनई दिल्ली। विश्व के पूर्व नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर दुनिया के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 300 ग्रैंड स्लैम मैच जीते हैं. फेडरर ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में ग्रिगोर दमित्रोव को हराकर यह मुकाम हासिल किया. रॉड लेवर एरेना पर हुए मुकाबले में फेडरर ने दमित्रोव को 6-4, 3-6, 6-1, 6-4 से हराया.

महिला खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा के नाम रिकॉर्ड
रिकॉर्ड जीत के मामले में फेडरर से आगे दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा हैं. मार्टिना ने अब तक 306 ग्रैंड स्लैम मैच अपने नाम किए हैं. अगले दौर में फेडरर का मुकाबला डेविड गोफिन से होगा.

फेडरर ने जीत पर खुशी जाहिर की
फेडरर ने मैच जीतने के बाद कहा कि यह काफी अच्छा था. जब उन्होंने पिछले साल 1000 टूअर जीत दर्ज की थी, वह उनके लिए काफी बड़ी बात थी. फेडरर वे कहा कि उन्होंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था कि वे 300वां ग्रैंड स्लैम मैच अपने नाम करेंगे. मुझे बहुत खुशी है। कि मैंने एक और रिकॉड अपने नाम किया।

अनुभव से मिली जीत
फेडरर ने पहला सेट 48 मिनट में अपने नाम कर लिया था. दूसरे सेट में दमित्रोव ने वापसी की और सेट जीत कर फेडरर को परेशानी में डाल दिया. हालांकि फेडरर ने अपने अनुभव का शानदार फायदा उठाते हुए तीसरा सेट जीत लिया. चौथे सेट में दमित्रोव ने फिर वापसी करने की कोशिश की, लेेकिन फेडरर ने चौथा सेट जीत कर मैच भी अपने नाम किया.

Comments are closed.