किसानों को मुआवजा न मिलने पर विधायक हरदीप डंग ने की भूख हड़ताल

hardeepmuaभोपाल। मंदसौर में किसानों को ओलावृष्टि आदि प्राकृतिक आपदा के कारण हुए फसल के नुकसान का मुआवजा अब तक नहीं मिलने से चिंतित क्षेत्रीय विधायक हरदीप डंग ने विधानसभा परिसर स्थित गांधी प्रतिमा के सामने भूख हड़ताल की।

हरदीप डंग ने मंदसौर जिले के किसानों को अब तक मुआवजा राशि नहीं मिल पाने को लेकर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार चर्चा की लेकिन आज तक किसानों को मुआवजा नहीं मिल सका है। इससे चिंतित डंग ने पहले आज विधानसभा के समक्ष अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया। इसके बाद वे सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद विधानसभा पहुंचे और उन्होंने वहां स्थापित गांधी प्रतिमा के सामने भूख हड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने किसानों को जल्द मुआवजा दिए जाने की मांग का बैनर भी अपने पीछे लगा रखा था।

गौरतलब है कि विधानसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान यह मुद्दा शून्यकाल में कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने उठाया तो विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा डंग से उनकी समस्या सुनकर उचित कार्रवाई देने का आदेश दिया। इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री और विपक्ष के उप नेता बाला बच्चन व अन्य कांग्रेस विधायक डंग को मनाने के लिए गांधी प्रतिमा के पास पहुंचे थे। उनसे चर्चा भी की।

Comments are closed.