छत्तीसगढ़ : सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में पांच महिला नक्सलियों समेत आठ नक्सली ढेर

gunbattleरायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने आज तड़के मुठभेड़ में पांच महिला नक्सलियों समेत आठ नक्सलियों को मार गिराया. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत सकलेर गांव के जंगल में तेलंगाना के ग्रेहाउंड पुलिस बल ने कार्रवाई कर आठ नक्सलियों को मार गिराया. इनमें पांच महिला नक्सली शामिल हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के पडोसी राज्य तेलंगाना के पास इस थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की जानकारी पुलिस को मिली थी. जानकारी के बाद ग्रेहाउंड पुलिस बल को किस्टाराम थाना क्षेत्र में गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब सकलेर गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से आठ नक्सलियों के शव और एक एके 47 राइफल, एक एसएलआर राइफल, तीन इंसास राइफल और एक 303 राइफल बरामद हुईं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ में उत्तरी तेलंगाना के नक्सली मारे गए हैं तथा इस घटना में उत्तरी तेलंगाना जोनल कमेटी के सदस्य हरिभूषण के भी मारे जाने की संभावना है. उन्होंने बताया कि पुलिस दल और मारे गए नक्सलियों के शवों को हेलीकॉप्टर से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है.

Comments are closed.