मुंबई में नॉर्थ-ईस्ट की महिला की सरेआम पिटाई, कपड़े फाड़े

mumbaiमुंबई। अब तक नॉर्थ-ईस्‍ट के लोगों पर हमलों के मामले दिल्‍ली में सामने आते रहे हैं लेकिन इस बार मुंबई में यह घटना हुई है। देश अर्थिक राजधानी मुंबई में नॉर्थ-ईस्ट की एक 26 वर्षीय महिला को बीच सड़क पर बेरहमी से पीटने और कपड़े फाड़ने का मामला सामने आया है। घटना के बाद महिला अस्‍पताल में भर्ती है।

जानकारी के अनुसार पीड़िता मणिपुर की रहने वाली है और फिलहाल मुंबई में रहते हुए मेकआप आर्टिस्‍ट का काम सीख रही है। घटना मुंबई के सांताक्रूज के व्‍यस्‍त इलाके कलीना की है। घटना के वक्‍त वहां बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद थे लेकिन कोई भी महिला की मदद के लिए नहीं आया।

महिला की बहन ने बतया कि शनिवार को जब अपने फ्रेंड के साथ बाहर निकली तो शाम 6.30 बजे उस पर एक अज्ञात व्‍यक्ति ने हमला कर दिया। वो महिला को बेरहमी से पीटने लगा और जब उसने विरोध किया तो युवक ने महिला के कपड़े फाड़ते हुए सड़क पर घसीटना शुरू कर दिया।

पीड़‍िता ने बताया कि उसने मेरे पेट में लातें मारी और जब मैने रोकने की कोशिश की तो उसने मेरे कपड़े फाड़ दिए। मैं जब नीचे गिर गई तो उसने मेरे बाल पकड़कर घसीटना शुरू कर दिया। महिला के अनुसार उसकी सहेली ने बीच-बचाव की कोशिश की लेकिन युवक ने उसे दूर धकेल दिया। वहां कई सारे लोग मौजूद थे लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया। पीड़‍िता की बहन ने बताया कि हमारे लुक को देखकर लोग हमें नेपाल या चीन का समझते हैं और हमें भेदभाव झेलना पड़ता है।

पुलिस ने भी किया नजरअंदाज

महिला ने बताया कि घटना के बाद उसने पुलिस को सूचना दी लेकिन जब तक पुलिस आती आरोपी फरार हो चुका था। हम इसके बाद वकोला पुलिस थाने गए और उनसे एफआईआर दर्ज करने को कहते रहे, मैंने अपने फटे हुए कपड़े भी दिखाए लेकिन तब भी कुछ कार्रवाई नहीं हुई।

काफी देर बाद उन्‍होंने ने शिकायत की कॉपी देकर घर जाने के लिए कह दिया। मुझे मराठी नहीं आती इसलिए मुझे लगा कि एफआईआर दर्ज हो चुकी है लेकिन मेरी बहन की सहेली ने बताया कि यह केवल एक एनसी लेटर था जिसमें अपराध का जिक्र तक नहीं था। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।

Comments are closed.