इलाज के लिए दिल्ली पहुंचे लालू, कहा- नीतीश का शासन समाप्त

0

पटना। रांची जेल में चारा घोटाले में बंद लालू यादव इलाज के दिल्ली पहुंच चुके हैं। यहां रेलवे स्टेशन पर उनकी बेटी मीसा भारती उन्हें लेने आई थीं। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए लालू यादव ने बिहार में फैली हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीख हमला बोला। लालू यादव ने कहा कि राज्य में नीतीश का शासन समाप्त हो चुका है, हर तरफ हिंसा और दंगे हो रहे हैं। भाजपा ने पूरे राज्य में आग लगा दी है।

इतना ही नहीं लालू यादव ने इलाज के लिए विमान से आने की अनुमति ना दिए जाने को लेकर प्रशासन पर भी आरोप लगाए और कहा कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। बता दें कि लालू गुरुवार को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली एम्स में इलाज के लिए पहुंचे।

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के कई मामलों में सजायाफ्ता होकर रांची के होटवार सेंट्रल जेल में थे। इस दौरान उनकी तबियत बिगड़ गई। इसके बाद उन्‍हें रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्‍स) में भर्ती कराया गया। वहां स्थिति नहीं संभलने पर अस्‍पताल प्रबंधन की अनुशंसा पर गृह विभाग ने उन्‍हें राजधानी एक्‍सप्रेस से दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) ले जाए जाने की अनुमति दी। इसके बाद लालू को रांची से एम (दिल्‍ली) ले जाया गया है।

लालू का आरोप: तंग कर रही सरकार

राजधानी एक्‍सप्रेस से नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर पहुंचे लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सरकार उन्‍हें परेशान कर रही है। मेरे साथ राजनीति की जा रही है। लालू प्रसाद यादव ने केंंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार व बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर भी हमला किया। लालू ने कहा कि भाजपा बिहार में आग लगा रही है। लालू ने यह भी कहा कि हबहार में नीतीश कुमार का शासन समाप्‍त हो चुका है। यहां ही तरफ दंगे हो रहे हैं।

मीसा बोलीं- परिवार के खिलाफ हमेशा होती रही साजिश

नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर लालू प्रसाद यादव की अगवानी के लिए पहुंची उनकी बेटी व राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती ने भी कहा कि लालू प्रसाद यादव के खिलाफ हमेशा साजिश होती रही है। इसके खिलाफ उनकर परिवार लड़ता आया है। लेकिन, राजद झुकेगा नहीं। लालू यादव भाजपा व आरएसएस के सांप्रदायिक मंसूबों को सफल नहीं होने देंगे।

जयप्रकाश यादव बोले- लालू की सेहत का ध्‍यान नहीं रख रही सरकार

बीमार लालू प्रसाद यादव की अर्जी को खारिज कर उन्‍हें फ्लाइट के बदले ट्रेन में 18 घंटे का सफर लालू करा दिल्‍ली ले जाने को राजद ने सेहत से खिलवाड़ बताया है। राजद सांसद जयप्रकाश यादव ने कहा कि लालू प्रसाद की सेहत का ख्‍याल नहीं रखा गया। वे कई गंभीर बीमारियों से परेशान हैं। 18 घंटे के ट्रेन के सफर में उन्‍हें बहुत परेशानी हुई होगी।

जयप्रकाश यादव ने कहा कि सरकार चाहती तो लालू को दो घंटा में फ्लाइट से दिल्‍ली जाने की अनुमति दे सकती थी। लालू आम आदमी नहीं हैं। आम आदमी भी बीमार हो हो तो उसकी परेशानी देखी जाती है। केंद्र की मंशा साफ है। लालू को राजनीतिक साजिश के तहत परेशान किया जा रहा है।

जयप्रकाश यादव इतने पर ही नहीं रुके। उन्‍होंने यह भी कहा कि लालू यादव से भाजपा व आरण्‍सण्‍स काे खतरा है। लालू को चाहने वाले करोड़ों लोग हैं। देश में सद्भाव के दुश्‍मन लालू से खतरा महसूस करते हैं। लालू की जान पर खतरा लाने की कोशिश की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.