इस अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज ने लगातार 4 गेंदों में लिए 4 विकेट

0

ढाका। बांग्लादेश के दिग्गज गेंदबाज मशरफे मुर्तजा ने धमाकेदार प्रदर्शन कर चार गेंदों में चार विकेट लेते हुए इतिहास रच दिया। मुर्तजा द्वारा किए गए खतरनाक प्रदर्शन की मदद से अबाहानी लिमिटेड ने ढाका प्रीमियर लीग के मुकाबले में अग्रणी बैंक क्रिकेट क्लब को 11 रनों से हरा दिया।

अबाहानी लिमिटेड के 290/6 के जवाब में अग्रणी क्लब की पारी 49.5 ओवरों में 279 पर सिमट गई। अग्रणी क्लब को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। मुर्तजा ने इस ओवर में लगातार चार गेंदों में 4 विकेट लेकर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई। अब्दुर रज्जाक ने पहली गेंद पर एक रन लिया। इसके बाद मुर्तजा ने अगली गेंद पर धीमान घोष (46 रन, 27 गेंद) को आउट किया। उन्होंने इसके बाद अब्दुर रज्जाक को आउट किया और फिर शफीउल इस्लाम को आउट कर हैटट्रिक पूरी की। मुर्तजा इतने पर ही संतुष्ट नहीं हुए, उन्होंने पांचवीं गेंद पर फजल रैबी को आउट कर विपक्षी टीम की पारी को समेट दिया। मुर्तजा ने लगातार चार गेंदों में चार विकेट लिए।

मुर्तजा लिस्ट ‘ए’ मैचों में लगातार चार गेंदों में चार विकेट लेने वाले बांग्लादेश के पहले और दुनिया के सातवें गेंदबाज बने। उनसे पहले एलन वार्ड, शॉन पोलक, वेस्बर्ट ड्रेक्स, लसिथ मलिंगा, डेविड पैनी और ग्राहम नेपियर यह करिश्मा कर चुके हैं।

मुर्तजा ने कहा, मेरे इस प्रदर्शन से मुझे सत्र के शेष मैचों के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी। मैं खुश हूं कि मैंने पुरानी गेंद से कटर पर विकेट लिए। अंतिम ओवर में हमेशा गेंदबाज पर अतिरिक्त दबाव रहता है, ऐसे में लगातार 4 विकेट लेकर मैं बहुत खुश हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.