काला हिरण शिकार केसः सलमान की अपील पर अगली सुनवाई 17 जुलाई को

0

जोधपुर। कांकाणी हिरण शिकार मामले में मिली पांच साल की सजा के खिलाफ जोधपुर सत्र न्यायालय में दायर अभिनेता सलमान खान की याचिका पर अब 17 जुलाई को सुनवाई होगी। जोधपुर सत्र न्यायालय के न्यायाधीश चंद्रकुमार सोनगरा ने सलमान को अगली तारीख पर उपस्थित होने के आदेश दिए है।

जोधपुर के सत्र न्यायायल में सलामन की ओर से दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई होनी थी। सुनवाई के लिए सलमान और उनकी बहन अलवीरा रविवार को ही जोधपुर पहुंच गए थे। राजस्थान में गर्मियों में कोर्ट का समय सुबह का रहता है। इसीलिए सलमान रविवार को ही जोधपुर आ गए थे।

सोमवार सुबह सलमान, अलवीरा अपने वकीलों के साथ कोर्ट पहुंचे। यहां सलमान की उपस्थिति दर्ज कराई गई। इसके बाद जज चंद्र कुमार सोनगरा ने बहस शुरू करने को कहा तो सलमान के वकीलों की ओर से कहा गया कि यह मामला लम्बा चलेगा और वे बहस के लिए पूरी तैयारी नहीं कर पाए है, इसलिए जुलाई की कोई तारीख दी जाए।

इस पर जज ने अगली सुनवाई के लिए 17 जुलाई की तारीख दी है। कोर्ट नेसलमान को अगली सुनवाई पर उपस्थित होने को भी कहा है। हालांकि वकीलों का कहना है कि सलमान चाहें तो अगली सुनवाई पर हाजिरी माफी का आवेदन भी दे सकते है। कोर्ट के अगले तारीख दिए जानेके बाद सलमान ने राहत की सांस ली और कोर्ट से बाहर आ कर होटल के लिए रवाना हो गए।

गौरतलब है कि कांकाणी हिरण शिकार मामले में जोधुपर ग्रामीण कोर्ट ने सलमान को दोषी मानते हुए पांच साल की सजा और दस हजार रूप्ए का जुर्माना लगया था। सात अप्रेल को सलमान की जमानत हुई थी और सात मई को कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए गए थे।

जिला ग्रामीण कोर्ट ने इस मामले में सह-आरोपी अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री नीलम, सोनाली व तब्बू को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया था। सजा सुनाने के बाद सलमान खान को हिरासत में ले लिया गया था और वह दो दिन जेल में रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.