सोनम की ड्रेस को बनने में लगा डेढ़ साल, दो साल पहले दिया था ऑर्डर

0

sonam-kapoor-dress top 08 05 2018सोनम कपूर की आज यानी आठ मई को अपने प्रेमी आनंद आहूजा के साथ शादी है। सात तारीख की शाम मेहंदी और संगीत में बीती।

इस मौके पर परिवार के सभी सदस्य तो थे ही, बॉलीवुड की भी तमाम हस्तियां वहां पहुंची थीं। सभी में बातें हो रही थीं सोनम कपूर की गोल्डन-आयवरी ड्रेस को लेकर। अबु जानी और संदीप खोसला ने इसे तैयार करवाया है।

कहा जा रहा है कि इस ड्रेस को तैयार होने में करीब 18 महीने का वक्त लगा है। लहंगे की चिकनकारी में सबसे ज्यादा वक्त लगा है। इसे सिलने में भी सिलाई की तमाम अलग तकनीकें उपयोग में लाई गई हैं। इस पर सिल्वर जरदोरी, जरी, गोल्ड, क्रिस्टल्स और मोतियों का जबरदस्त काम हुआ है। सोनम ने इस ड्रेस का ऑर्डर दो साल पहले दिया था। सारी रूप-रेखा तैयार होने के बाद कारीगरों ने इस पर करीब डेढ़ साल तक काम किया।

संगीत के इस मौके पर सोनम ने अपनी मां की जूलरी पहनी थी।

संगीत में कटरीना ने भी सोनम से मिलकर बधाई दी।

सोमवार को संगीत के दौरान जैकलिन का यह था अंदाज।

फराह खान भी अपने बच्चों समेत सोनम की मेहमान बनीं।

बता दें कि सोमवार को सोनम कपूर की मेहंदी में कुछ रस्में भी हुईं जिनमें इन बहनों ने जमकर डांस भी किया है।

रानी मुखर्जी और करण जौहर भी जमकर नाचे।

बता दें कि शादी के तमाम समारोह से जुड़े फोटोज, वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। रविवार को सोनम के घर मेहंदी की रस्म थी जिसमें जमकर मस्ती हुई। इस मस्ती के कुछ वीडियोज सामने सोशल मीडिया पर वायरल हुए। बॉलीवुड की कई हस्तियां भी सोनम की इस खुशी में शामिल हुईं। सबसे अच्छा वीडियो वो है जिसमें आनंद और सोनम साथ डांस कर रहे हैं। गाना है सोनम के पापा की फिल्म ‘रेस 2’ का ‘लत लग गई’।

बता दें कि इस जश्न में रानी मुखर्जी भी शामिल हुई हैं। रानी को अपनी फ़िल्मों के प्रमोशन के अलावा बहुत ही कम देखा जाता है मगर, सोनम की शादी की रस्मों में तो आना बनता है। रानी ख़ुद तो सोशल मीडिया पर नहीं है इसलिए उनके फैन्स के लिए करण जौहर ने उनकी तस्वीर अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की।

करण ने रानी के साथ-साथ सोनम के पिता अनिल के साथ भी सेल्फी ली। रानी ने अनिल के साथ ‘नायक’ में काम किया है।

रानी जब इस सेरेमनी से बाहर निकलीं तो इनके हाथों में भी शगुन की मेहंदी लगी हुई थी।

Celebrations begin!!! #sonamkishaadi

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on

ख़ास बात यह है कि रानी ने मेहंदी से अपनी हथेली पर सिर्फ ‘A’ लिखा था जो उनके पति आदित्य के नाम का पहला अक्षर है।

करण ने यहां मौजूद यंग जनरेशन के साथ भी तस्वीरों के लिए पोज़ दिया। जिनमें शामिल थे जाह्नवी कपूर, ख़ुशी कपूर, संजय कपूर और उनकी बेटी शनाया कपूर और अर्जुन कपूर की बहन अन्शुला कपूर भी इस तस्वीर का हिस्सा हैं।

अपने हाथों में मेहंदी लगाकर सोनम ने बकायदा पोज देकर तस्‍वीरें उतरवाईं।

इसके अलावा श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर भी इस सेरेमनी में शामिल हुए थे उन्होंने भी बनने वाली दुल्हन सोनम के साथ सेल्फी ली और इसे अपने सोशल अकाउंट पर शेयर किया।

सोनम की शादी मंगलवार 8 मई को बांद्रा में अपनी मौसी कविता के सी-फेसिंग बंगले में है। शादी के बाद शाम को मीडिया के लिए रेड कारपेट रखा गया हैं जहां सोनम अपने पति आनंद के साथ मीडिया से रू-ब-रू होंगी।

सोनम और आनंद के परिवार की ओर से पिछले मंगलवार को जारी बयान में कहा गया था ”चूंकि यह एक निजी मामला है, हम आपसे परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करते हैं। आपके आशीर्वाद और प्रेम के लिए आपका धन्यवाद। हम अपने जीवन में इस विशेष अवसर को मनाने जा रहे हैं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.