सीबीआई ने रयान के आरोपी के उंगलियों के निशान लेने की दी अनुमति

0

सतपुड़ा वाणी न्यूज़ : स्कूल परिसर में एक बाथरूम द्वितीय रयान के छात्र की हत्या के आरोपी 16 वर्षीय लड़के के नए फिंगरप्रिंट लेने(Juvenile Justice Board to take fresh fingerprints) के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो( Central Bureau of Investigation )की बुधवार को अनुमति दी गई थी।

जांच एजेंसी से अधिकारियों(until the CBI files)की एक टीम फरीदाबाद में अवलोकन गृह का दौरा कर सकती है, जहां किशोर अभियुक्त को 1 9 दिसंबर को दर्ज किया गया है।

बोर्ड ने बुधवार को किशोरावस्था के वकीलों द्वारा अपनी ओर से पेश किए गए आवेदन को खारिज कर दिया और अनुरोध किया कि मुकदमे के दौरान उसे वयस्क होने पर फैसला तब तक विलंबित होगा जब तक कि सीबीआई ने आरोप पत्र दाखिल नहीं किया।

यह आवेदन उनके वकील द्वारा चले गए, उन्होंने अनुरोध किया कि बोर्ड को सौंपे गए सामाजिक और मनोवैज्ञानिक रिपोर्टों की प्रतियां उनके जरूर दिए जाएंगे, यदि आवश्यक हो, तो उनके इनकार और खंडन के लिए भी खारिज कर दिया गया था।

जेएनबी ने किशोर के वकीलों द्वारा जमा जमानत याचिका को लेने के लिए 15 दिसंबर की तारीख तय की। इस बात की पुष्टि करते हुए, लड़के के वकील संदीप अनीजा ने कहा, “बोर्ड ने सीबीआई से जमानत याचिका पर अपना जवाब प्रस्तुत करने को कहा है, जो शुक्रवार को शुरू होगा।”

भाजपा के गले की हड्डी, आयोध्या का मंदिर-मस्जिद मामला

चार डीडीए अधिकारियों, डायरेक्टर, पुलिस ने कथित रूप से बलात्कार के लिए मुकदमा किया दर्ज

ईवीएम छोड़ दिए जाने पर भाजपा जीती नहीं जाएगी: मायावती

मंगलवार को आवेदन में ले जाया गया था, इस तर्क के साथ जमानत की मांग की गई है कि “कानून के साथ संघर्ष में आवेदक / किशोर 07.11.2017 को सीबीआई द्वारा बोर्ड के सामने पेश किया गया है और बेशक, नियम 10 (5) के अनुसार, की जांच वर्तमान मामला किशोर न्याय के पूर्व नियम (बच्चों के संरक्षण और देखभाल)(Juvenile Justice (Care and Protection of Children) Model Rules) मॉडल नियम, 2016 के अनुसार एक महीने की निर्धारित अवधि के भीतर पूरा नहीं हुआ है; और सीबीआई ने जांच के लिए समय का कोई भी विस्तार नहीं किया है ”

सात वर्षीय प्रदीमन ठाकुर की हत्या के दो महीने बाद कक्षा 11 छात्र को सीबीआई(Class XI student had been apprehended) ने 8 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया था।

एजेंसी ने दावा किया कि किशोरी ने बच्चों को परीक्षाओं को स्थगित करने और माता-पिता-शिक्षक बैठक को मारने के लिए कबूल किया था।

Tag’s :   Central Bureau of Investigation , Juvenile Justice Board to take fresh fingerprints , until the CBI files , Juvenile Justice (Care and Protection of Children) Model Rules , Class XI student had been apprehended

Leave A Reply

Your email address will not be published.