IPL 2018: RR ने जहीर खान की जगह इस स्पिनर को किया शामिल

0

जयपुर। चोटिल स्पिनर जहीर खान की जगह राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के फिरकी गेंदबाज ईश सोढ़ी को इस सीजन के लिए चुना है। आईसीसी T-20 रैंकिंग में सोढ़ी चौथे नंबर पर हैं। उन्हें RR ने पचास लाख की बेस प्राइज पर खरीदा है।

जहीर अफगानिस्तान के उन चार खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें IPL 2018 के लिए चुना गया था। उनके अलावा इस सीजन में मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, राशिद खान हैं। जहीर की बेस प्राइज बीस लाख थी। मगर इस साल जनवरी में हुई नीलामी में उन्हें तीन गुना कीमत देकर राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। जहीर खान इस साल न्यूजीलैंड में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबकी नजर में आए थे।

वही ईश सोढ़ी को भी t-20 लीग में खेलने का अनुभव है। जनवरी 2017 में सोढ़ी ने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की थी। सोढ़ी ने उस मैच में सिर्फ 11 रन देकर 6 विकेट झटके थे, जो इस लीग में एक रिकॉर्ड है। उस लीग में भी सोढ़ी की एंट्री इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन के चोटिल होने के बाद ही हुई थी।

सोढ़ी ने अबतक 92 T-20 मुकाबले में 102 विकेट झटके हैं। उनकी इकोनॉमी रेट भी 7.66 है। ईश केवल गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी कमाल दिखान की क्षमता रखते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ कुछ दिन पहले क्राइस्टचर्च टेस्ट में मैच को ड्रॉ कराने में सोढ़ी का रोल अहम था।

ईश सोढ़ी इससे पहले भी भारत आ चुके हैं। न्यूजीलैंड ए टीम के पिछले दो दौरे में वो टीम का हिस्सा थे। वहीं पिछले साल सितंबर में भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड टीम का भी वो हिस्सा थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.