IPL 2018: 21 मैच के बाद Point Table में यह टीम टॉप पर

0

मल्टीमीडिया डेस्क। आईपीएल का रोमांच मैच दर मैच बढ़ता जा रहा है। रविवार, 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच का मुकाबला इस आईपीएल का 21वां मैच रहा। 21 मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स अंक तालिका में शीर्ष पर है।

चेन्नई ने पांच मैच खेले हैं और चार जीत के साथ उसके आठ अंक हैं। आर. अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब के भी पांच मैचों के बाद आठ अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट (+0.742 vs +0.446) चेन्नई से कम है। वहीं शाहरुख खान के मालिकान हक वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के 6-6 अंक हैं। रविवार को मिली जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के भी छह अंक है और वह पांचवें पायदान पर है। (नीचे देखें पूरी अंक तालिका)

केकेआर ने 6 मैच खेले हैं, जिनमें से तीन में उसे जीत और तीन में हार। एसआरएच ने पांच मैच खेले हैं और तीन जीते हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू छठे नंबर पर है। आरसीबी ने पांच मैच खेले हैं और केवल दो में जीत मिली है।

सातवें नंबर पर मुंबई इंडियंस है। पांच मैच में से चार मैच गंवाने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स अंक तालिका में सबसे नीचे है। उसके महज दो अंक है।

इस आईपीएल में कुल 60 मैच खेले जाने हैं। सभी टीमों के पास अंक तालिका में उलटफेर करने की पूरी गुंजाइश है। इससे पहले के संस्करणों में ऐसा हो चुका है।

मुंबई इंडियंस है शुरू में हारकर चैंपियन बनने वाली टीम

इस आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन खास नहीं रहा है। टीम हार रही है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम का आईपीएल रिकॉर्ड देखकर तो यही कहेंगे कि नो टेंशन। दरअसल, मुंबई इंडियंस ने जब-जब अपने शुरुआती मुकाबले गंवाए हैं, टीम आईपीएल चैंपियन बनी है।

  • मुंबई 2103 में चैंपियन बनी, तब पहला मैच हारे थे।
  • 2015 में तो पहले चार मैच गंवाने के बाद टीम ने आईपीएल खिताब अपने नाम किया।
  • 2017 में भी टीम पहला मैच हारी थी, लेकिन कप अपने नाम किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.