IPL 2018: रहाणे होंगे RR के नए कप्तान, स्मिथ की हो गई छुट्टी

0

सिडनी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग की बात कबूलने वाले स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई है।

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के को-ऑनर मनोज बडाले ने एक प्रेस रिलीज जारी कर टीम के नए कप्तान की जारी दी। उन्होंने कहा कि, “राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट मूल्यों को बनाए रखने के लिए पूरी कोशिश करेगी। हम स्टीव स्मिथ के फैसले का सम्मान करते हैं। वहीं रहाणे सक्षम कप्तान साबित होंगे। उन्होंने कहा कि, दक्षिण अफ्रीका में जो हुआ, वो खेल के लिए खराब है।”

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हवाले से यह जानकारी मिली की स्टीव स्मिथ ने बॉल टैंपरिंग मामले में हो रही फजीहत के बाद राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ दी है। उसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने इसकी जानकारी दी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया 322 रन से हार गया था। मगर इस हार से ज्यादा ये टेस्ट बॉल टैंपरिंग के लिए याद रहेगा। शनिवार को मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बैनक्रॉफ्ट गेंद चमकाने के दौरान उस पर एक टेप चिपकाते कैमरे में कैद हुए थे। इस मामले में कप्तान स्टीव स्मिथ भी शामिल थे। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने कप्तानी छोड़ दी थी। वहीं उनपर आईसीसी ने एक मैच का बैन लगाया था। इसके अलावा सौ फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी ठोका गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.