‘लव जिहाद’ अभियुक्त के समर्थन में रैली के बाद उदयपुर में निषेध आदेश

0

सतपुड़ावाणी न्यूज़,जयपुर: उदयपुर के अधिकारियों(Authorities in Udaipur) ने शहर में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा(Prohibitory orders in Udaipur) के आदेश लगाए हैं जबकि उदयपुर और राजसमंद में इंटरनेट निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि अधिकारियों ने ‘Love Jihad’ हत्याकांड के समर्थन में शंभुलाल रायगर के समर्थन में एक रैली ली और उदय के मद्देनजर सोशल मीडिया पर परिवादात्मक नफरत संदेश में

उदयपुर जिला मजिस्ट्रेट बिष्णु चरणा मलिक(Udaipur District Magistrate Bishnu Charana Mallick)ने शहर में कल रात 144 को लगाया ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए और शहर में सांप्रदायिक तनाव दूर हो जाए।

मंडल आयुक्त भवानी सिंह देवता ने उदयपुर में अगले 24 घंटों के लिए और राजसमंद में इंटरनेट सेवाओं के निलंबन के आदेश जारी किए। इस अवधि के दौरान स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, कुछ लोगों ने रायगढ़ के समर्थन में एक जुलूस ले लिया था, जिन्होंने इस महीने के शुरूआती दिनों में मुस्लिम व्यक्ति को “लव जिहाद” के नाम पर हत्या कर दी थी।

उदयपुर जिला प्रशासन(Udaipur district administration) ने भी सही विंग कार्यकर्ता, सुदर्शेश राणा की प्रविष्टि पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो रायगढ़ के समर्थन में गुरुवार को उदयपुर की यात्रा करने वाले थे।

सूत्रों ने बताया कि राणा ने कुछ रैलियों को शहर में आयोजित किया था, और इसलिए शहर में उनकी प्रविष्टि पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

तरुण तेजपाल बलात्कार मामले की समयरेखा

2015 के मुताबिक भारत मै अनुमानित 1.56 करोड़ गर्भपात, 81 फीसदी दवा के माध्यम से

अमेरिका फेडरल रिज़र्व दर मैं वृद्धि इस वर्ष आकड़ा तीसरा , 2018 मै तीन से अधिक की उम्मीद

कई लोगों को भी रायगर की पत्नी के खाते में पैसे जमा करने की सूचना दी गई है। प्रशासन ने खाते से जमे हुए हैं और यह जांचने के लिए जांच चल रही है कि किसने अपनी पत्नी के खाते में पैसा जमा किया

उदयपुर डीएम मलिक ने कहा कि धाराएं 144 के तहत जुलूस, रैलियों और उकसाने वाले भाषण देने पर कड़ाई से निषिद्ध है। इस तरह के उल्लंघन से लोहे के हाथों से निपटा जाएगा, उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि तेज धार वाले हथियार और छड़ के साथ रोमिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

इस बीच, आईजी आनंद श्रीवास्तव ने फेसबुक को एक संदेश लिखा है कि वे उन संदेशों को ब्लॉक करने के लिए अनुरोध कर रहे हैं जो नफरत संदेशों को ट्रिगर कर रहे हैं।

राणा, जो उत्तर प्रदेश से है, ने फेसबुक पर एक घृणास्पद भाषण दिया है और आईजी ने फेसबुक पर अपने खाते को ब्लॉक करने के लिए अनुरोध किया है।

Tag’s :  Prohibitory orders in Udaipur , ‘Love Jihad’ , Authorities in Udaipur , Udaipur District Magistrate Bishnu Charana Mallick , Udaipur district administration

Leave A Reply

Your email address will not be published.