मुकेश अंबानी की बेटी Isha बनेगी पीरामल खानदान की बहू

0

मुंबई। दिग्‍गज उद्योगपति मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी का विवाह आनंद पीरामल से होगा। आनंद ख्‍यात उद्योगपति और पीरामल इंटरप्राइजेस के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं।

यह शादी इसी साल के दिसंबर में होगी। आनंद और ईशा आपस में दोस्‍त रहे हैं और लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं। आनंद पीरामल रियल्‍टी के फाउंडर हैं जो कि देश की बड़ी रियल एस्‍टेट कंपनियों में गिनी जाती है।

इसके अलावा आनंद ने पीरामल स्‍वास्‍थ्‍य की भी बुनियाद रखी जो कि एक ग्रामीण स्‍वास्‍थ्‍य सेवा है। इसके तहत प्रतिदिन 40 हज़ार मरीजों का इलाज किया जाता है।

पीरामल ग्रुप के कार्यकारी निदेशक आनंद इससे पहले इंडियन मर्चेंट चेंबर की यूथ विंग के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं।

उन्‍होंने हावर्ड बिजनेस स्‍कूल से मास्‍टर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रिेशन और पेनीसिल्‍वेनिया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक में बैचलर डिग्री हासिल की है।

इशा अंबानी रिलायंस जियो कंपनी के बोर्ड में शामिल हैं। उन्‍होंने साइकोलॉजी में बैचलर डिग्री और येल यूनिवर्सिटी से साउथ एशियन स्‍टडीज में डिग्री हासिल की है।

जून में वे स्‍टेनफोर्ड से मास्‍टर इन बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन प्रोग्राम की पढ़ाई पूरी करने जा रही हैं। आनंद ने ईशा को महाबलेश्‍वर मंदिर में प्रपोज किया था।

दोनों ने एक साथ लंच किया और अपने पेरेंट्स नीता, मुकेश अंबानी, स्‍वाती, अजय पीरामल के साथ मिलकर इस मौके को सेलीब्रेट किया था।

उनके साथ ईशा की दादी कोकिलाबेन अंबानी, इशा का जुड़वा भाई आकाश अंबानी, छोटा भाई अनंत सहित अजय की बहन नंदिनी, पीटर, अन्‍या, देव और अन्‍य परिजन भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.