रायपुर। आज छत्तीसगढ़ मंत्रालय स्थित माहनदी भवन में कैबिनेट की एक महत्वपूर्ण बैठक मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में सभी विभागों के मंत्री और सचिव शामिल हुए। बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई, साथ ही कई बड़े फैसले भी लिए गए। जो सबसे महत्वपूर्ण फैसला लिया गया वह यह है कि अब प्रदेश की नई राजधानी यानी नया रायपुर को अटल नगर के नाम से जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि नया रायपुर एक सपनों का शहर है सरकार और यहां की आम जनता ने मिलकर पूरी उम्मीदों के साथ इस सपने को साकार किया है। एक विश्व स्तरीय शहर के रूप में आज इसकी पहचान हो रही है और दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के नाम पर इसका नामकरण किए जाने से इसकी पहचान और मजबूत होगी।

नया रायपुर में बनेगा अटल स्मारक

राज्य सरकार ने नया रायपुर यानी अटल नगर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में स्मारक बनाने का भी फैसला लिया है। यह स्मारक यहां करीब 5 एकड़ क्षेत्र में बनाया जाएगा। इसके साथ ही राज्य सरकार की द्वितीय चरण की विकास यात्रा भी अटल यात्रा के नाम से जानी जाएगी। साथ ही बिलासपुर विश्वविद्यालय का नाम भी अटल जी के नाम पर रखा जाएगा।