मुंबई : शुरू हुई हार्बर लाइन, देर रात तक चालू हो पाएंगी सारी लाइन्स

0

मुंबई। मुंबई के अंधेरी स्टेशन पर रोड ओवर ब्रिज का हिस्सा टूटकर गिरने से बाधित हुई लोकल सेवाएं आज आधी रात तक पूरी तरह से चालू हो पाएंगी। फिलहाल ट्रैक से मलबा हटाने के का काम जारी है और सभी टीमें लगातार इस काम में लगी हुई हैं। इस बीच हादसे के बाद हार्बर लाइन से पहली ट्रेन रवाना हुई है।

पश्चिम रेलवे के पीआरओ ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि हम कोशिश कर रहे हैं कि दोपहर 2 बजे तक हार्बर लाइन को चालू कर दिया जाए जो चर्चगेट के अलावा सीएसएमटी के अलावा गोरेगांव बीच भी कनेक्टिविटी बढ़ाएगी। जहां तक फास्ट लाइन्स का सवाल है हम इसे शाम 7 बजे तक शुरू कर पाएंगे वहीं सभी लाइने आज मध्य रात्री तक शुरू हो सकेंगी।

ANI

@ANI

We’re assessing that by 1400 hrs we’ll be able to restore harbour line route which will ensure connectivity b/w Church Gate as well as CSMT to Goregaon. As far as fast lines are concerned we’re expecting to restore them by 1900 hrs & all the lines by midnight: Western Railway PRO

मालूम हो कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण मंगलवार शहर के अंधेरी रेलवे स्टेशन पर रोड ओवरब्रिज गिर गया। हादसे में 5 लोगों के घायल होने की खबर है जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। वहीं दूसरी तरफ इसके चलते अंधेरी, विरार और चर्चगेट के बीच लोकल सेवा ठप्प हो गई है।

जानकारी के अनुसार हादसा सुबह 7.30 हुआ है जिसके बाद रेल यातायात रोक दिया गया है। हादसे के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और बीएमसी की टीमें पहुंच गईं हैं और कहा जा रहा है कि यातायात फिर से चालू करने में 4-5 घंटे लग जाएंगे।

View image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

: Part of Gokhale Bridge connecting Andheri East to West has collapsed on tracks near Andheri Station. 4 vehicles of Mumbai Fire Brigade present at the spot. Traffic on Western Line held up.

पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ के अनुसार जो ब्रिज गिरा है वो गोखले ब्रिज का हिस्सा है जो अंधेरी ईस्ट और अंधेरी वेस्ट को जोड़ता है। टीम मौके पर है और इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं कोई शख्स मलबे में तो नहीं दबा है।

वहीं एनडीआरएफ के डीजी के अनुसार मलबे को ट्रैक से हटाने के काम शुरू कर दिया गया है और इसके इसके लिए एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच चुकी है। फिलहाल मलबे में किसी के दबे होने की आशंका नहीं है लेकिन फिर भी एहतियातन मलबा हटाया जा रहा है।

ANI

@ANI

Mumbai: Part of a bridge collapses in Andheri west; 4 fire brigade vehicles have been rushed to the spot. More details awaited.

ANI

@ANI

Part of Road Over Bridge (ROB), collapsed on tracks near Andheri Station towards Vile Parle on South end. Over Head Equipment (OHE) damaged. Traffic on all lines held up: Western railway PRO pic.twitter.com/1BABotFssi

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

भारी बारिश से दूसरी लोकल आधा घंटा लेट, सड़क पर भारी ट्रैफिक

अंधेरी में ट्रैक पर मलबा गिरने से लोकल पर बुरा असर पड़ा है और इसके चलते अन्य लाइनों पर इसका दबाव बढ़ गया है। वहीं रोजाना काम पर जाने वाले लगभग 35 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। इसके चलते उन्हें सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ा है और इसक कारण शहर की सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया है।

भीड़ को मैनेज करने के लिए सेंट्रल रेलवे ने कुछ ट्रेनों का रूट बढ़ा दिया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

: Several parts of the city are waterlogged following heavy rainfall, visuals from King’s Circle, Matunga.

Leave A Reply

Your email address will not be published.