अयोध्या की राजनीति में साध्वी की देवी भागवत

0

इंदौर. मिशन 2013 सामने है। इसके तहत राजनीतिक पार्टियों के साथ हारे-जीते विधायकों की सक्रियता लगातार बढ़ रही है। इंदौर की ‘अयोध्याÓ को भी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भगवा पताकाओं से पाटने की तैयारी हो चुकी है। कोटि चंडी यज्ञ के बाद क्षेत्र क्रमांक-4 में विधायक मालिनी गौड़ समर्थित हिंद रक्षक मंच साध्वी ऋतंभरा देवी की भागवत कथा और सहस्त्र लक्ष्मी महाभिषेक का आयोजन कर रहा है। इस धार्मिक आयोजन के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं क्योंकि ‘अयोध्याÓ का मिजाज ही ऐसा है।
गत दिनों हिंद रक्षक संगठन के कुछ प्रमुख सदस्यों की एक विशेष बैठक हुई। आयोजन की तैयारियों को लेकर हुई इस प्रारंभिक बैठक में कुछ प्रमुख पदाधिकारी व समाजों के पदाधिकारी शामिल हुए थे। हालांकि इसी आयोजन को लेकर एक बड़ी बैठक 26 जनवरी को शाम 4 बजे राजपूत बगीची, छत्रीबाग में होगी। इसमें एक से डेढ़ हजार कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद है। गौरतलब है स्व. गौड़ ने साल 2007-08 में कोटी चंडी महायज्ञ का आयोजन किया था।
पांच नंबर में परमार हुए सक्रिय, करवाई धार्मिक यात्रा
पांच नंबर विधानसभा में कांग्रेस नेता पंकज संघवी द्वारा स्वेटर बांटने के बाद अब प्रदेश उपाध्यक्ष रघु परमार ने मैदान संभाल लिया है। उन्होंने वार्ड क्रमांक 40 स्थित रामकृष्ण बाग सहित आसपास के 300 से ज्यादा लोगों को नि:शुल्क ओंकारेश्वर की यात्रा करवाई। अचानक इस तरह की सक्रियता कांग्रेस हलकों में भी चर्चा में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.