केजरीवाल के खिलाफ जेटली की मानहानि याचिका पर 9 मार्च तक टली सुनवाई

arun_jaitleyनई दिल्ली। पटियाला हाउस कोर्ट मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दिल्ली के सीएम केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के 6 नेताओं के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मामले में मंगलवार को होने वाली सुनवाई नौ मार्च तक के लिए टल गई है। इस अर्जी के आधार पर दिल्ली के सीएम समेत 6 आप नेताओं को इस मामले में आरोपी के तौर पर समन करना है या नहीं।

अरुण जेटली ने मानहानि का दीवानी मुकदमा दिल्‍ली हाईकोर्ट में फाइल किया। उल्लेखनीय है कि जेटली ने कीर्ति आजाद के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया है। जेटली ने केजरीवाल से 10 करोड़ का हर्जाना मांगा है।

जेटली ने कहा था कि उन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता से केजरीवाल, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि का दीवानी मुकदमा तथा पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि का आपराधिक मुकदमा दायर करने के लिए कानूनी टीम को निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि अरुण जेटली के अध्यक्ष रहते हुए डीडीसीए में व्यापक पैमाने पर वित्तीय अनियमितताएं बरती गईं। वित्तीय हेराफेरी में उनकी खामोशी से दलालों ने जमकर भ्रष्टाचार किए।

चेतन चौहान की अर्जी पर सुनवाई

दिल्ली की तीस हजारी अदालत में मंगलवार को ही डीडीसीए और डीडीसीए अध्यक्ष चेतन चौहान की तरफ से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद और केजरीवाल के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे पर अदालत यह तय कर सकती है कि यह मामला सुनने लायक है या नहीं।

Comments are closed.