उद्धव ने राज ठाकरे को कहा नालायक!

0

मुंबई. शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुंबई मनपा पर एक बार फिर भगवा फहराने का ऐलान करते हुए अपने चचेरे भाई राज ठाकरे का नाम न लेते हुए उन्हें नालायक व गद्दार कहा है। उन्होंने राज पर भगवा झंडे से गद्दारी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुंबई मनपा की सत्ता एक बार फिर हासिल कर उसे शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को उनके जन्मदिन के तोहफे के रूप में दिया जाएगा। पश्चिम उपनगर से गोरेगांव इलाके में उन्होंने मुंबई मनपा चुनाव प्रचार का शंखनाद करते हुए राज ठाकरे से लेकर उप-मुख्यमंत्री अजित पवार तक की जमकर खबर ली। उद्धव ने अपने भाषण में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस और राकांपा को भी जमकर खरी-खोटी सुनाई।
मोदी भी लगाते हैं होर्डिंग-पोस्टर्स :
मुंबई मनपा चुनाव से पहले शहर भर में शिवसेना की ओर से एक होर्डिंग लगाई गई है। जिसमें उद्धव ठाकरे का बड़ा सा फोटो है और मोटे-मोटे अक्षरों में ‘कर दिखाया’ यह संदेश लिखा हुआ है। दरअसर उद्धव के इस होर्डिंग में मुंबई मनपा द्वारा किए गए किसी न किसी कार्य का उल्लेख रहता है। परंतु उद्धव की इसी होर्डिंग पर उनके चचेरे भाई एवं मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने हाल ही में कहा था कि गुजरात में नरेंद्र मोदी ने बहुत सा विकास का काम किया है, मगर उन्होंने इस प्रकार का होर्डिंग लगाकर अपने काम का ढिंढोरा नहीं पीटा। राज की इस चुटकी का कड़े शब्दों में जवाब देते हुए उद्धव ने कहा है कि लोगों को अपने कार्यों को लोगों तक पहुंचाने के लिए अब डंका खुद ही पीटना जरूरी हो गया है।
शिवसेना प्रमुख ने ठुकराया था मुख्यमंत्री पद :
उद्धव मंगलवार को शिवसैनिकों को संबोधित करते वक्त काफी भावुक नजर आए। यही कारण है कि वे अपने भाषण के दौरान एक बार मंच के सामने बैठे शिवसैनिकों के समक्ष नतमस्तक तक हो गए। उन्होंने खुलासा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री सुधाकर नाईक ने एक बार शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे को मुख्यमंत्री बनने का सुझाव दिया था और पूरी मदद करने का भरोसा भी दिया था। मगर ठाकरे ने तब मुख्यमंत्री पद ठुकरा दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.