‘अम्मा’ की सीट पर दिनकरन जीते, पश्चिम बंगाल में टीएमसी जीती

0

नई दिल्ली। देश में 4 राज्यों के 5 विधानसभा सीटों पर 21 दिसंबर को हुए उपचुनाव की काउंटिंग जारी है। 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 2 में बीजेपी और एक पर सपा आगे चल रही है। वहीं, पश्चिम बंगाल के सबांग में टीएमसी उम्मीदवार गीता रानी भूइयां 64 हजार वोटों से चुनाव जीत गई हैं। आरके नगर में दिनकरन अभी आगे हैं। दिनकरन की बढ़त की खबर सुनते ही उनके समर्थक जश्न मनाने लगे, वहीं एआईएडीएमके समर्थकों का गुस्सा फूटा पड़ा। क्वीन मैरी कॉलेज के हॉल में एआईएडीएमके और दिनाकरन के समर्थकों में झड़प की खबर है।

पार्टी से अलग-थलग चल रहे अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (एआईएडीएमके) के नेता टी.टी.वी दिनाकरन ने शुरुआती बढ़त बना रखी है। रिपोर्ट के अनुसार, एआईएडीएमके के समर्थक दिनाकरन की शुरुआती बढ़त बनाने की खबर सुनकर उनके समर्थकों से भिड़ गए। दिनाकरन ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उपचुनाव लड़ा है। एआईएडीएमके के नेता ई. मधुसूदनन दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

छठे राउंड में दिनाकरन 29, 255 वोटों से आगे निकल गए है। माना जा रहा है कि अब दिनाकरन जीत के करीब है। वहीं, दिनाकरन के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। जीत के करीब पहुंचते ही समर्थकों ने फटाखे फोडऩा शुरू कर दिया है।

पश्चिम बंगाल संबाग सीट पर 64 हजार वोटों से जीती टीएमसी

पश्चिम बंगाल की सबांग सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी प्रत्याशी गीता रानी भुंइया ने शानदार जीत हासिल की है। टीएमसी ने 64,192 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है। सीपीएम 41,987 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर, 37,476 वोट लेकर बीजेपी तीसरे और कांग्रेस 18,060 वोटों के साथ चौथे स्थान पर रही। नोटा में 1535 वोट पड़े. कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली सबंग सीट पर 21 दिसंबर को उप चुनाव हुए थे।

एआईएडीएमके और दिनाकरन समर्थक भिड़े

एआईएडीएमके समर्थकों ने मारपीट शुरू कर दी। कथित रूप से एआईएडीएमके के सदस्यों ने ईवीएम को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। इस वजह से करीब 15 मिनटों के लिए काउंटिंग रोक दी गई। पोलिंग बूथ पर सीआरपीएफ की कड़ी सुरक्षा के बाद फिर से काउंटिंग जारी है।

जयललिता की मौत के बाद खाली हुई थी आरके नगर सीट

आर.के.नगर सीट पर 21 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे जिसकी वोटों की गिनती क्वीन मैरी कॉलेज में चल रही है। मुख्यमंत्री जयललिता के पांच दिसंबर 2016 को निधन के बाद उपचुनाव हुए थे। यहां मुकाबला सत्तारूढ़ सरकार एआईएडीएमके के उम्मीदवार ई मधुसूदनन और एआईएडीएमके से दरकिनार किए गए नेता और निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनकरन, मुख्य विपक्षी दल डीएमके के उम्मीदवार एन. मुरुथु गणेश के बीच है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.